लकवे की बीमारी खत्म हो सकती है ऊंट की सवारी करने से।

यह बात तो सभी लोगों को पता है कि बहुत सी बीमारियों का देसी नुस्खों से इलाज होता है। क्योंकि हमारे पुराने जमाने में इतनी ज्यादा दवाइयां नहीं होती थी। वैध लोग हमेशा ही कोई ना कोई देसी नुस्खा या फिर कोई औषधि से ही हम लोगों का उपचार करते थे। ज्यादातर लोग भी औषधि और देसी नुस्खा ही अपना कर इलाज करवाते है।

paralysis symptoms in hindi

क्योंकि इस इलाज में किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं होता और कभी-कभी इलाज इतना फायदेमंद होता है कि हमें जिंदगी में दोबारा उस चीज की कोई शिकायत ही नहीं होती। अंग्रेजी दवाईयां बहुत ज्यादा पावर की होने के कारण ही हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदायक होती है। जिस कारण से हमें और भी बीमारियां हो भी सकती हैं। इसीलिए आज हम आपको बताएंगे कि आपको अगर कोई लकवे की बीमारी है तो, वह भी झट से दूर सकती है।

paralysis treatment in hindi

वह भी किसी ऊंठ पर बैठने से यह बात बड़ी अटपटी लग रही होगी, लेकिन यह सच है। ऑस्ट्रेलिया के एक डॉक्टर ने बताया है कि ऊंठ पर बैठने से हमारे लकवे की बीमारी को दूर किया जा सकता है। और इससे हमारे ब्रेन स्ट्रोक की जो परेशानी है उसको भी दूर कर सकते हैं। यही बात वहां के डॉक्टर यानी कि एक साइकैट्रिस्ट से पूछी गई तो उन्होंने कहा कि हां, यह बात सच है। उन्होंने बताया कि मैं आज 3 साल से इस काम में रिसर्च कर रही हु। जिस पर मैंने सफलता भी पा ली है।

paralysis treatment by camel riding

उन्होंने बताया कि अगर हम ऊंट की सवारी करते हैं तो हमें दो बार बहुत जोर का झटका लगता है। जिस कारण से हमारे शरीर की जो नसे होती हैं वह दिमाग से जुडी होती है। जिस कारण से हमारे दिमाग पर बहुत असर पड़ता है। हमारा शरीर पूरी तरह से काम करने लग जाता है। इसलिए अगर आप ऊंट की सवारी करते हैं तो आपको लकवे की बीमारी नहीं लगेगी क्योंकि जब ऊंठ उठता और बैठता है तो हमें दो बार बहुत जोर का झटका लगता है। जिस कारण से जो कुछ नशे दबी रह जाती है वो सक्रिय हो के काम करने लगती है, सर से लेकर पैर तक हमारे शरीर में बहुत सतर्कता आ जाती है और लकवे की बीमारी दूर हो जाती है। उन्होंने बताया कि मैंने इसके जरिए आज तक कुल 265 मरीज ठीक किये है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *